नवाजुद्दीन और आलिया की सुलह: क्या है सच, क्या है दिखावा

पिछले कुछ महीनों से नवाजुद्दीन सिद्दीकी और उनकी पत्नी आलिया सिद्दीकी का रिश्ता उथल-पुथल भरा रहा। आलिया ने नवाज पर कई गंभीर आरोप लगाए थे, जिसके बाद दोनों के बीच तलाक की खबरें भी आने लगीं।

लेकिन हाल ही में, आलिया ने अपनी 14वीं शादी की सालगिरह पर नवाजुद्दीन और उनके दो बच्चों के साथ एक तस्वीर शेयर कर सबको चौंका दिया। इस तस्वीर ने सभी को हैरान कर दिया और कई सवाल खड़े कर दिए।

आखिर क्या हुआ?

आलिया ने बताया कि सोशल मीडिया पर इस खुशखबरी को साझा करना जरूरी था। नवाजुद्दीन ने उनकी सालगिरह के मौके पर दुबई में उनसे मुलाकात की और उन्होंने अपने मतभेदों को सुलझा लिया है।

सुलह की वजह

आलिया ने कहा कि इस सुलह के पीछे उनके दोनों बच्चे हैं। उन्होंने कहा कि जिंदगी में अलग रहना अब कोई विकल्प नहीं है क्योंकि बच्चे बड़े हो गए हैं और उन्हें साथ रहना ही होगा। नवाज अपनी बेटी शोरा के बहुत करीब हैं और जो कुछ भी हुआ, उसकी वजह से वो काफी परेशान थी।

क्या है आगे का प्लान?

नवाजुद्दीन अब मुंबई वापस आ गए हैं और जल्द ही आलिया दोनों बच्चों के साथ दुबई से वापस आएंगी ताकि वे फिर से मिल सकें।

क्या यह सचमुच सुलह है?

हालांकि, कुछ लोग अभी भी इस सुलह पर संदेह जता रहे हैं। कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह सब लाइमलाइट के लिए है। वहीं, कुछ लोग सोचते हैं कि यह सुलह बच्चों की खातिर की गई है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आलिया सिद्दीकी की लव स्टोरी फिल्मी है, लेकिन पिछले कुछ महीनों में उनके रिश्ते में आई दरारों ने फैंस को परेशान कर दिया था। आलिया ने नवाज पर लगाए गंभीर आरोपों ने सबको चौंका दिया था। आइए देखें उनके रिश्ते में आए भूचाल से अब सुलह की राह तक का सफर कैसा रहा:

Nawazuddin and Alia's reconciliation
Nawazuddin and Alia’s reconciliation

प्यार से शादी तक का सफर

नवाजुद्दीन और आलिया की मुलाकात साल 2000 में थिएटर के दौरान हुई थी। दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया और फिर 2009 में शादी कर ली। शादी के बाद आलिया ने अपने फिल्मी करियर को छोड़ दिया और नवाज के संघर्षों में उनका साथ दिया। कपल को दो बच्चे, एक बेटी शोरा और एक बेटा यानि, हुए।

कुछ समय तक तो सब कुछ ठीक चलता रहा, लेकिन धीरे-धीरे दरारें पड़ने लगीं।

आरोपों का तूफान और अलगाव

साल 2023 के शुरुआत में ही आलिया ने नवाज पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने दावा किया कि नवाज उन पर अत्याचार करते थे और किसी दूसरी महिला के साथ उनके संबंध थे। इन आरोपों से बॉलीवुड गलियारे में हड़कंप मच गया। आलिया ने यह भी बताया कि वह अपने बच्चों के साथ दुबई में रह रही हैं और नवाज से अलग होने का फैसला कर चुकी हैं।

इसके बाद दोनों के वकीलों के बीच तलाक की बातचीत भी शुरू हो गई। सोशल मीडिया पर भी इस कपल को लेकर तरह-तरह की बातें होने लगीं।

जब आया सुलह का मोड़

हाल ही में, आलिया ने एक अनपेक्षित तस्वीर शेयर कर सबको चौंका दिया। तस्वीर में वह नवाजुद्दीन और अपने दोनों बच्चों के साथ नजर आ रही थीं। उन्होंने बताया कि यह उनकी 14वीं शादी की सालगिरह है और उन्होंने अपने मतभेदों को सुलझा लिया है।

आलिया के मुताबिक, इस सुलह की सबसे बड़ी वजह उनके बच्चे हैं। उनके बढ़ते बच्चों को माता-पिता दोनों की जरूरत है और अलग रहना उनके लिए ठीक नहीं था। साथ ही, नवाज अपनी बेटी शोरा से बहुत लगाव रखते हैं और हुए झगड़ों से वह काफी परेशान थे।

क्या वाकई हो गई है सुलह?

आलिया और नवाज के बीच सुलह की खबरों पर अभी भी सवालिया निशान लगा हुआ है। कुछ लोगों को लगता है कि यह सब लाइमलाइट पाने के लिए किया गया नाटक है। वहीं, कुछ का मानना है कि यह सुलह सिर्फ बच्चों की खातिर की गई है, जो कितनी टिकेगी कहना मुश्किल है।

गौर करने वाली बात ये है कि अभी तक दोनों में से किसी ने भी तलाक की अर्जी वापस नहीं ली है। ऐसे में ये सिर्फ एक दिखावा है या सच्ची सुलह, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

मीडिया का रुख

नवाजुद्दीन और आलिया के रिश्ते में आए उतार-चढ़ाव हमेशा मीडिया की सुर्खियों में रहे हैं। आलिया के आरोपों के बाद मीडिया में दोनों के रिश्ते को लेकर काफी निगेटिव खबरें आई थीं। अब सुलह की खबरों के बाद मीडिया इस रिश्ते पर करीबी नजर रखे हुए है। हर कोई ये जानने को उत्सुक है कि क्या ये सचमुच सुलह है या फिर एक अस्थायी मोड़ है।

निष्कर्ष

नवाजुद्दीन और आलिया का रिश्ता हमेशा से ही सुर्खियों में रहा है। अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि यह सुलह स्थायी है या नहीं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top