इंदौर में साधु वेश में लुटेरों ने पुलिसकर्मी को लूटा

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में साधु वेश में आए लुटेरों ने एक पुलिसकर्मी को लूट लिया। यह घटना गुरुवार सुबह एरोड्रम थाना क्षेत्र में हुई। पुलिसकर्मी गोपाल बर्डे ने बताया कि वह हर रोज की तरह ही शिक्षक नगर स्थित पर रोड मॉर्निंग वॉक कर रहे थे। इस दौरान रोड पर कार में सवार होकर कुछ लोग आए, जो साधु के वेश में थे। उन लोगों ने गोपाल बर्डे से पास के एक मंदिर का रास्ता पूछा।

जब पुलिसकर्मी मंदिर के नजदीक गए, तो उन्होंने हाथ से इशारा करते हुए बताया कि आगे धार्मिक स्थल है। इस दौरान उन लोगों ने उनसे उनके हाथों की घड़ी मांगी। इस बीच कार के पीछली सीट पर बैठे हुए एक व्यक्ति ने धूनी लगाते हुए घड़ी में जादू-टोना किया। इसके बाद आशीर्वाद लेने के लिए कहा। जैसे ही गोपाल बर्डे आशीर्वाद लेने के लिए अपनी गर्दन को कार की खिड़की में झुकाया, वैसे ही उन लोगों ने उनके गले से सोने की चैन उतर ली और आशीर्वाद नाम पर उनके हाथों में एक रुद्राक्ष दे दिया। इसके बाद तुरंत फरार हो गए।

गोपाल बर्डे को जैसे ही अपनी लूट का पता चला, उन्होंने तुरंत एरोड्रम थाना में इसकी शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर आसपास के इलाके के सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू कर दिया है। एक टीम को आरोपियों की तलाश में भी लगा दिया गया है।

पुलिस को मिली हैं ये जानकारी:

  • लुटेरे कार में सवार थे।
  • वे साधु वेश में थे।
  • उन्होंने पुलिसकर्मी से मंदिर का रास्ता पूछा था।
  • उन्होंने पुलिसकर्मी की घड़ी और सोने की चेन लूट ली।
  • उन्होंने पुलिसकर्मी को आशीर्वाद नाम पर रुद्राक्ष दिया।

पुलिस की जांच:

  • पुलिस आसपास के इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।
  • पुलिस ने आरोपियों की तलाश में टीमें गठित कर दी हैं।
  • पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही आरोपी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।
MP Breaking News
rob a policeman

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। एरोड्रम थाना क्षेत्र में गुरुवार सुबह साधुओं का वेश धारण किए हुए कुछ लुटेरों ने एक सतर्क पुलिसकर्मी को भी अपना शिकार बना लिया।

घटनाक्रम के अनुसार, पुलिसकर्मी गोपाल बर्डे हर रोज की तरह शिक्षक नगर स्थित पर रोड पर मॉर्निंग वॉक कर रहे थे। तभी रास्ते में कार सवार कुछ लोग मिले, जो साधुओं के वेश में थे। उन्होंने गोपाल बर्डे से पास के किसी मंदिर का रास्ता पूछा।

जैसे ही गोपाल बर्डे उन्हें मंदिर का रास्ता बताने के लिए आगे बढ़े, उन लुटेरों ने एक नया जाल बिछा दिया। उन्होंने गोपाल बर्डे से उनकी कलाई की घड़ी मांग ली। इस बीच कार की पिछली सीट पर बैठा हुआ एक व्यक्ति धूनी रमाने लगा और यह दिखावा किया कि वह गोपाल की घड़ी में कोई जादू-टोना कर रहा है। इसके बाद उन्होंने गोपाल से आशीर्वाद लेने के लिए कहा।

आशीर्वाद लेने के लिए जैसे ही गोपाल बर्डे ने अपनी गर्दन कार की खिड़की से थोड़ी नीचे झुकाई, वैसे ही उन तेज़ हाथों ने उनके गले से सोने की चेन लूट ली। यह सब इतनी जल्दी हुआ कि गोपाल कुछ समझ ही नहीं पाए। लुटेरों ने आशीर्वाद देने के नाम पर उनके हाथों में एक रुद्राक्ष थमा दिया और फरार हो गए।

कुछ देर बाद गोपाल को अपनी लूट का एहसास हुआ। उन्होंने तुरंत एरोड्रम थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने उनकी शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। आसपास के इलाके के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। साथ ही, पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए टीमों का गठन कर दिया है।

इस घटना से यह स्पष्ट है कि अपराधी किसी को भी अपना शिकार बनाने से नहीं चूकते। ऐसे में आम लोगों को भी सावधानी बरतने की जरूरत है। अ незнаจัก लोगों पर जल्दी भरोसा न करें और उनकी बातों में न आएं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top